Tech

खरीदने जा रहे हैं नया स्मार्टफोन, भूल से भी ना करें ये 4 गलतियां


नई दिल्ली
नया स्मार्टफोन खरीदना हमेशा एक शानदार एक्सपीरियंस होता है और हाथ में आते ही फोन सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला डिवाइस बन जाता है। ऐसे में जरूरी है कि बिना रिसर्च किए या पूरा वक्त लिए नया फोन ना खरीदा जाए। फोन के डिस्प्ले से लेकर कैमरा और बैटरी तक का दमदार होना जरूरी है और अलग-अलग प्राइस सेगमेंट के हिसाब से परफॉर्मेंस और प्रोसेसर भी डिवाइसेज में मिलते हैं। अक्सर बायर्स कुछ गलतियां नया फोन खरीदने में कर जाते हैं।

स्मार्टफोन मार्केट तेजी से बदल रहा है और बिना रिसर्च या प्लानिंग किए फोन खरीद लेने से नुकसान ही होता है। एक बार गलत फोन खरीदने के बाद बाद में पछताना ना पड़े इसके लिए कुछ गलतियां करने से बचना चाहिए। कुछ कॉमन गलतियां अक्सर बायर्स से हो जाती हैं और आपको इनसे बचना चाहिए,

पढ़ें: सिम कार्ड लगाते ही बढ़ जाएगा फोन का स्टोरेज

ज्यादा खर्च करना
ऐसा बिल्कुल नहीं है कि दमदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करना जरूरी है। जो एक्सपीरियंस यूजर्स को प्रीमियम डिवाइसेज पर मिलते हैं, मिडरेंज सेगमेंट में भी वैसे ही फीचर्स के साथ फोन खरीदे जा सकते हैं। कीमत के बजाय अपनी जरूरत के हिसाब से फोन चुनना हमेशा बेहतर होता है।

लेटेस्ट मॉडल खरीदना
अक्सर लोग लेटेस्ट स्मार्टफोन मॉडल खरीदना चाहते हैं और ऐसा करने में कोई बुराई नहीं है लेकिन हर नए डिवाइस को कुछ वक्त बीतने पर प्राइस-कट जरूर मिलता है। डिवाइसेज के पार्ट्स वक्त बीतने के साथ सस्ते होते जाते हैं इसलिए प्राइस कट के अलावा उसपर ऑफर्स भी मिलते हैं। एक साल पहले तक लॉन्च हुआ फोन खरीदने में कोई बुराई नहीं है।

पढ़ें: आपकी ‘जासूसी’ करना चाहता था फेसबुक

प्राइस कंपेयर ना करना
आप जो भी स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, उसका प्राइस ऑफलाइन-ऑनलाइन मार्केट और ई-कॉमर्स साइट पर कंपेयर ना करना बड़ी गलती हो सकती है। एक ही स्मार्टफोन अलग-अलग शॉपिंग साइट्स पर कुछ ऑफर्स के साथ कम अलग-अलग कीमत और डिस्काउंटेड प्राइस पर मिल सकता है।

प्रीमियम ब्रैंड्स ही खरीदना
स्मार्टफोन्स खरीदते वक्त सबसे पहले ऐपल और सैमसंग जैसे प्रीमियम ब्रैंड्स का नाम सामने आता है। हालांकि, जरूरी नहीं कि इन ब्रैंड्स के ही फोन खरीदे जाएं क्योंकि बाकी कंपनियां भी कम कीमत में पावरफुल फीचर्स वाले फोन ऑफर कर रही हैं। ऐसे में किसी भी ट्रस्टेड ब्रैंड का डिवाइस खरीदा जा सकता है।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like

%d bloggers like this: