India

ट्रैक्टर पर ‘सोफा’, स्मृति ईरानी बोलीं- राहुल गांधी VIP किसान


हाइलाइट्स:

  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी तंज, राहुल गांधी ‘वीआईपी किसान’
  • कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब में रैली करने निकले थे राहुल
  • रैली में ट्रैक्टर पर गद्देदार सीट लगाकर बैठे दिखे थे राहुल गांधी

गांधीनगर
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘वीआईपी किसान’ बताया। फोटोग्राफ में राहुल गांधी केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब में कांग्रेस की रैली में ट्रैक्टर पर गद्देदार सीट पर बैठे दिखे, जिसके बाद ईरानी ने उन पर तंज कसा। तीन कृषि कानूनों के विरोध में गांधी कांग्रेस शासित उत्तरी राज्यों में ‘खेती बचाओ यात्रा’ नाम से कई ट्रैक्टर रैलियां कर रहे हैं।

2019 के लोकसभा चुनावों में अमेठी से गांधी को हराने वाली ईरानी ने कहा, ‘वह ट्रैक्टर पर भी सोफा लगाकर बैठते हैं। उनकी तरह का वीआईपी किसान कभी भी उस प्रणाली का समर्थन नहीं कर सकता जो छोटे एवं हाशिए के किसानों को बिचौलियों के चंगुल से मुक्त करने के लिए बना है।’ गुजरात बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय कपड़ा और महिला तथा बाल विकास मंत्री ने गांधी पर उनके इन बयानों के लिए प्रहार किया कि सत्ता में आते ही वह विवादास्पद कानूनों को रद्द कर देंगे।

नहीं पूरा होगा कांग्रेस का सपना: ईरानी
बीजेपी नेता ने दावा किया, ‘सत्त्ता में आने का उनका सपना कभी पूरा नहीं होगा।’ उन्होंने आरोप लगाया कि ‘संसदीय परंपराओं का सम्मान करना उनकी प्रकृति में नहीं है’ क्योंकि कांग्रेस शासित यूपीए सरकार में उन्होंने एक अध्यादेश (दोषी सांसदों को बचाने) को फाड़ दिया था।

‘लोग समझ नहीं पा रहे, क्यों कांग्रेस कर रही विरोध’
ईरानी ने कहा, ‘आप उनसे संसद के सम्मान की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।’ उन्होंने दावा किया कि नये कानून किसानों को अपने उत्पाद किसी को, कहीं भी अपनी मर्जी के मुताबिक बेचने का अधिकार देते हैं लेकिन कांग्रेस परेशान है क्योंकि इसकी राजनीति कृषकों को बिचौलियों पर निर्भर रखने की है। ईरानी ने दावा किया कि लोग यह नहीं समझ पा रहे हैं कि कांग्रेस उन कानूनों के क्यों खिलाफ है जिससे किसानों को अपने उत्पादों के लिए उचित और जल्द भुगतान हासिल होगा।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like

%d bloggers like this: