India

Bihar Chunav 2020: मायावती की पार्टी को तगड़ा झटका, बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद आरजेडी में हुए शामिल


हाइलाइट्स:

  • बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आरजेडी में हुए शामिल
  • बिहार चुनाव की तैयारियों में जुटी बीएसपी को लगा तगड़ा झटका
  • तेजस्वी यादव की उपस्थिति में बीएसपी प्रदेश प्रमुख भरत बिंद ने आरजेडी की ली सदस्यत
  • हाल ही में बीएसपी और आरएलएसपी ने किया है गठबंधन का ऐलान

पटना
बिहार चुनाव में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी के साथ चुनाव मैदान में उतरी बहुजन समाज पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। बिहार बीएसपी के अध्यक्ष भरत बिंद ने राष्ट्रीय जनता दल का दामन थाम लिया है। तेजस्वी यादव की उपस्थिति में शनिवार को भरत बिंद आरजेडी में शामिल हुए हैं। नया बिहार बनाने और नीतीश सरकार को हटाने के संकल्प के साथ उन्होंने आरजेडी की सदस्यता ग्रहण की है।

हाल में बीएसपी ने किया आरएलएसपी से गठबंधन
हाल ही में बीएसपी ने बिहार में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया। इसमें आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने आरएलएसपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। अगर जनता ने गठबंधन को बहुमत दिया तो आरएलएसपी के मुखिया उपेन्द्र कुशवाहा मुख्यमंत्री होंगे।

इसे भी पढ़ें:- एलजेपी का एनडीए से जाना तय! चिराग के तेवर को देखते हुए क्या है BJP-JDU अगली रणनीति

बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष ने थामा आरजेडी का दामन
इस ऐलान के चंद दिनों बाद ही अब बिहार बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद ने पार्टी से नाता तोड़ लिया। उन्होंने शनिवार को तेजस्वी यादव की उपस्थिति में आरजेडी की सदस्यता ग्रहण कर ली। भरत बिंद ने कहा कि नया बिहार बनाने और भ्रष्ट-युवा विरोधी नीतीश सरकार को हटाने के संकल्प के साथ वो आरजेडी में शामिल हुए हैं। बिहार चुनाव से ठीक पहले बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष के आरजेडी में जाने से पार्टी की चुनावी तैयारी जरूर प्रभावित होगी।

Bihar Election: आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने खोला ‘राज’, बताया- RJD के पोस्टर के क्यों ‘गायब’ हैं लालू यादव

आरएलएसपी के भी प्रदेश अध्यक्ष आरजेडी में हो चुके हैं शामिल
इससे पहले राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) को भी आरजेडी ने तगड़ा झटका दिया था। जब RLSP के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी ने आरजेडी का दामन थाम लिया। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह मौजूदगी में भूदेव चौधरी ने आरजेडी की सदस्यता ली थी। तेजस्वी यादव ने अपने आवास पर भूदेव चौधरी को पार्टी में शामिल कराया था।

74222



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like

%d bloggers like this: