Tech

Delhi Metro ने दी यात्रियों को खुशियों की सौगात! अब इस लाइन पर उठा सकेंगे इस सुविधा का फ्री में फायदा, जानें कैसे


Delhi Metro की ब्लू लाइन और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के 50 मेट्रो स्टेशन पर पहले से ही पब्लिक वाई-फाई सेवा उपलब्ध है। अब दिल्ली यूनिवर्सिटी के नार्थ कैंपस के छात्रों के लिए एक खुशखबरी है। Delhi Metro अब नार्थ कैंपस से आने-जाने वाले छात्रों के लिए एक तोहफा दे रही है । ये तोहफा है येलो लाइन पर फ्री वाई फाई सेवा है। दिल्ली मेट्रो ने रविवार से येलो लाइन के सभी मेट्रो स्टेशनों पर फ्री हाई-स्पीड वाईफाई सेवा की शुरुआत कर दी है।

Delhi Metro Yellow Line में हुडा सिटी सेंटर से लेकर समयपुर बादली तक कुल 37 मेट्रो स्टेशन शामिल हैं। येलो लाइन दिल्ली के सबसे भीड़भाड़ वाले हिस्सों से होते हुए गुरुग्राम तक चलने वाली मेट्रो है और ये ज्यादातर अंडरग्राउंड चलती है। दिल्ली मेट्रो ने हाई स्पीड वाई-फाई के लिए इन 37 स्टेशनों पर 330 से अधिक एक्सेस प्वाइंट स्थापित किए हैं।

ये भी पढ़ें-Vivo Y3s 2021: कम बजट वालों के लिए आ गया सस्ते मगर बढ़िया फीचर्स वाला फोन, देखें प्राइस

येलो लाइन में दिल्ली यूनिवर्सिटी का नार्थ कैंपस भी आता है और ये मेट्रो बाहरी, उत्तरी, मध्य और सेंट्रल दिल्ली को गुरुग्राम से जोड़ती है। इन सभी जगहों से छात्र-छात्राएं नार्थ कैंपस जाने के लिए मेट्रो इस्तेमाल करते हैं। इन छात्रों की सुविधा के लिए अब येलो लाइन पर हाई-स्पीड फ्री वाई-फाई सेवा को शुरू किया गया है।

ये भी पढ़ें-OnePlus Watch Harry Potter Edition इन खूबियों के साथ भारत में लॉन्च, हैरी पॉटर लवर्स को आएगी पसंद

येलो लाइन के सभी स्टेशनों पर हाई-स्पीड वाई-फाई सेवा शुरू होने के बाद अब फ्री वाई-फाई अब दिल्ली मेट्रो नेटवर्क के 94 स्टेशनों पर उपलब्ध है। दिल्ली मेट्रो की फ्री वाई-फाई सेवा टेक्नो सैट कॉम के नेतृत्व वाले एक कंसोर्टियम द्वारा दी जा रही है। अब दिल्ली मेट्रो का लक्ष्य मेट्रो ट्रेनों के अंदर फ्री वाई-फाई शुरू करने का है। मगर इस प्रोजेक्ट में काफी चुनौतियां हैं।

ये भी पढ़ें-Google Drive पर बैकअप लिए बिना ही चुटकियों में WhatsApp डेटा करें ट्रांसफर, ये है तरीका

अभी चल रही ट्रेनों में को फ्री वाई-फाई के लिए अपग्रेड करना और उनमें एक्सेस पॉइंट इनस्टॉल करना बहुत चुनौतीपूर्ण है। ईमेल, फेसबुक, गूगल सर्च, व्हाट्सएप, वीडियो और ऑडियो कॉल जैसी सुविधाओं का इस्तेमाल करने के लिए, आपको बताते हैं की मेट्रो सफर के दौरान वाई-फाई से कनेक्ट करने के लिए क्या करें –

ये भी पढ़ें-Flipkart Big Diwali Sale: Lenovo, HP और Asus के तगड़े फीचर्स वाले Laptops पर 31% तक का भारी डिस्काउंट

• इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए यात्रियों को नेटवर्क आईडी “OUI DMRC FREE Wi-Fi” में लॉग इन करना होगा।
• OUI DMRC FREE Wi-Fi” सेलेक्ट करने के बाद फोन नंबर और ईमेल आईडी एंटर करें,
• ओटीपी मिलने पर ओटीपी एंटर करें। फिर टर्म्स एंड कंडीशंस एक्सेप्ट करें और फिर कनेक्ट बटन पर टैप करें।

हालांकि, यूज़र्स को पब्लिक नेटवर्क का उपयोग करने से सावधान रहना चाहिए क्योंकि पब्लिक नेटवर्क हमेशा सिक्योर नहीं होते हैं।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like

%d bloggers like this: