Tech

Telegram में आए 5 नए फीचर्स, जानें हर डीटेल


नई दिल्ली
कोरोना महामारी के बीच अधिकतर लोग वर्क-फ्रॉम-होम कर रहे हैं। लोग वर्चुअल मीटिंग्स और कनवर्सेशन कर रहे हैं। इस बीच मेसेजिंग ऐप Telegram ने कुछ नए फीचर्स रोल आउट किए हैं। टेलिग्राम में अब यूजर्स को सर्च फिल्टर, कमेंट्स, इमोजी और एडमिन से जुड़े नए अपडेट जारी किए गए हैं। आइये आपको इन फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं…

Search Filters: टेलिग्राम सर्च फिल्टर के जरिए यूजर्स किसी मेसेज को आसानी से सर्च कर सकते हैं। ऐप में Chats, Media, Links, Files, Music और Voice Messages के 6 कैटिगरी टैब बनाए गए हैं। इन टैब्स में मेसेज को टाइम, पर्सन, ग्रुप और चैनल के जरिए अलग-अलग किया जाएगा। इसके जरिए यूजर्स किसी मेसेज को ऐक्सिस कर पाएंगे।

साल की सबसे बड़ी ऑनलाइन सेल, स्मार्टफोन्स पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट, जानें टॉप-डील्स के बारे में

Channel comment: लेटेस्ट अपग्रेड के साथ यूजर्स एक चैनल की पोस्ट पर कमेन्ट कर पाएंगे। इससे पहले यह सिर्फ वन-वे कम्युनिकेशन था। लेकिन यह सिर्फ उन चैनल के लिए ही होगा, जो अपने डिस्कशन ग्रुप से लिंक हैं। इसके अलावा, कमेंट्स को वॉइस मेसेज, स्टिकर्स और GIFs के जरिए भी भेजा सकेगा। एडमिन के पास कमेंट को ब्लॉक करने का विकल्प रहेगा अगर वह कमेंट ग्रुप के डेकोरम को मेंटेन नहीं करता है तो।

Anonymous Admins:
इस नए फीचर के जरिए ग्रुप के एडमिन अपनी आइडेंटिटी छिपा सकते हैं और बिना पहचान जाहिर किए एडमिन बने रह सकते हैं। एडमिन की तरफ से आने वाले मेसेज ग्रुप में ग्रुप के नाम से ही दिखाएगा। इसी तरह, यह फीचर टेलिग्राम चैनल के पोस्ट में भी मौजूद है।

WhatsApp Web: बिना चैट खोलें ऐसे पढ़ लें मेसेज, आसान ट्रिक

Animation: ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए नए ऐनिमेशन पॉप-अप भी लाए गए हैं। नए ऐनिमेशन इमोजी के साथ टेलिग्राम में चैट का मजा बढ़ेगा। इसके अलावा यूजर्स आसानी से लेफ्ट मेन्यू से स्विच करके डे और नाइट मोड के हिसाब से कीबोर्ड को हाइड और एक्सपेंड कर सकते हैं।

Profile Picture: अब टेलिग्राम में किसी प्रोफाइल पिक्चर को प्रेस करके देखा जा सकता है। ग्रुप में किसी डिस्प्ले फोटो को होल्ड करके इसे करीब से देखा जा सकेगा।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like

%d bloggers like this: