Tech

OnePlus का सरप्राइज! नए अपडेट से तगड़े होने वाले हैं इन दो फोन के कैमरे; चेक करें क्या आपके पास भी हैं ये फोन?


वनप्लस ने इस साल की शुरुआत में वनप्लस 9 सीरीज़ की घोषणा की थी। कंपनी के लेटेस्ट फ्लैगशिप डिवाइस, वनप्लस 9 और 9 प्रो प्रीमियम हार्डवेयर को पैक करते हैं, जो 2021 के किसी भी फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर उपलब्ध हैं। कैमरा परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए वनप्लस ने अपनी वनप्लस 9 सीरीज के लिए दिग्गज कैमरा मेकर हैसलब्लैड के साथ पार्टनरशिप की है। लॉन्च के समय, कंपनी ने कहा कि वह कैमरा परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने और वनप्लस 9 सीरीज़ पर इसे बेहतर तरीके से ट्यून करने के लिए हैसलब्लैड के साथ काम करना जारी रखेगी। लॉन्च के महीनों बाद, 9 सीरीज को एक नया Xpan मोड प्राप्त हुआ है।

मोबाइल के लिए हैसलब्लैड कैमरा पर यह नया मोड हैसलब्लैड के एक्सपैन कैमरे का उपयोग करने के अनुभव को दोहराने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसने फिल्म को बदलने के बिना फुल पैनोरमा फॉर्मेट में तेजी से स्विच करने की क्षमता के साथ 35 मिमी फॉर्मेट के फायदे प्रदान किए हैं।

Xpan मोड का उपयोग करके शूट की गई तस्वीरों में 65:24 आस्पेक्ट रेशियो होगा, जो कि मूल Xpan कैमरे के समान है। वनप्लस 9 और 9 प्रो उपयोगकर्ता वनप्लस कैमरा ऐप पर व्यूफाइंडर से प्रिव्यू के साथ 30 मिमी और 45 मिमी की फाइनल लेंथ में पैनोरमिक फोटो शूट कर सकते हैं। वनप्लस ने कहा कि उसने उपयोगकर्ताओं को अपने मोबाइल पर एक वास्तविक हैसलब्लैड एक्सपैन अनुभव प्रदान करने के लिए एक्सपैन कैमरे के यूनिक डिटेल को फिर से बनाया है।

XPan मोड का उपयोग करके क्लिक की गई तस्वीरों को डिफ़ॉल्ट 12MP मोड के बजाय 48MP और 50MP सेंसर से क्रॉप किया जाता है। जिसक परिणाम स्वरूप 20MP से अधिक की हाई-रिज़ॉल्यूशन इमेज मिलती है। Xpan तस्वीरों में 30 मिमी पर 7552×2798 रिज़ॉल्यूशन और 45 मिमी पर 7872×2916 रिज़ॉल्यूशन की सुविधा है।

दो कलर मोड
वनप्लस XPan मोड के लिए दो फिल्म सिमुलेशन प्रोफाइल भी पेश कर रहा है, जिसमें एक कलर मोड और एक यूनिक ब्लैक एंड व्हाइट मोड शामिल है। XPan मोड ब्लैक एंड व्हाइट कलर में खुलता है, जो Xpan कैमरों में उपयोग की जाने वाली क्लासिक ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म के टोन और स्टाइल की ओर इशारा करता है। कलर मोड को हैसलब्लैड के साथ भी ऑप्टिमाइज किया गया है। उपयोगकर्ता अपनी पसंद के अनुसार कलर और ब्लैक एंड व्हाइट के बीच स्विच कर सकते हैं।

अंत में, जब Xpan मोड का उपयोग करके तस्वीरों को क्लिक किया जाता है, तो इसे पहले एक नकारात्मक फिल्म के रूप में सहेजा जाएगा जो आपके फोन पर सहेजी जाने वाली तस्वीरों में विकसित हो रही है। वनप्लस ने कहा कि उसने ऐसा फिल्म डेवलपमेंट की रस्म को श्रद्धांजलि देने के लिए किया है।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like

%d bloggers like this: