Tech

ये हैं दुनिया की सबसे महंगी स्मार्ट वॉच, इनकी कीमत में खरीद सकते हैं लग्जरी SUV!


हाइलाइट्स

  • ये हैं सबसे महंगी प्रीमियम फीचर्स वाली स्मार्ट वॉच
  • इनकी कीमत में खरीद सकते हैं महंगी कारें
  • शौकीन लोगों के बीच हैं बेहद पॉपुलर

नई दिल्ली। आज के समय में फोन की जगह स्मार्टफोन ने ले ली है तो वैसे ही सामान्य वॉच की जगह स्मार्टवॉच ने ले ली है। स्मार्टवॉच एक सामान्य वॉच के मुकाबले में ज्यादा कार्य करती है और यह ज्यादा उपयोगी है। इस वॉच का इस्तेमाल सिर्फ समय देखने के लिए ही नहीं बल्कि कई स्मार्ट कार्य करने के लिए किया जाता है। जैसे स्मार्ट वॉच के लिए हेल्थ मॉनिटरिंग की जाती है। इसे फिटनेस प्रेमी काफी मदद पा सकते हैं। इस दी गई है स्क्रीन के लिए कॉल और मैसेज का अपडेट पाने के साथ-साथ कई अन्य कार्य किए जा सकते हैं। वैसे तो इस सुविधा को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए टेक्नोलॉजी कंपनियां किफायती स्मार्ट वॉच लेकर आ रही हैं। मगर आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी स्मार्ट वॉच के बारे में बता रहे हैं।

TAG Heuer Carrera Connected

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो TAG Heuer Carrera Connected में 1.39 इंच की OLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 454×454 पिक्सल है। डिजाइन की बात करें तो यह वॉच टाइटेनियम बिल्ड और स्क्रैच रेसिस्टेंट सैफायर ग्लास शेल्टर से तैयार हुई है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 1.6 GHz Intel प्रोसेसर है। बैटरी बैकअप की बात करें तो इसमें 410 mAh की बैटरी दी गई है जो कि 25 घंटे तक चलती है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें बिल्ट-इन वॉयस कमांड, माइक्रोफोन, गूगल ट्रांसलेट, गूगल मैप्स, गूगल फिट और गूगल प्ले स्टोर के जरिए कई ऐप्स को एक्सेस किया जा सकता है। इस स्मार्टवॉच में एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप या जीपीएस यूनिट दी गई है। स्विस वॉच मेकर TAG Heuer ने Carrera Connected को Google और Intel के साथ मिलकर तैयार किया है। यह एक एंड्रॉयड लग्जरी स्मार्टवॉच है। मार्केट में इसकी लिमिटेड यूनिट्स ही तैयार की गयी थी। कीमत की बात की जाए तो TAG Heuer Carrera Connected की कीमत 1,500 डॉलर यानी कि लगभग 1,11,529 रुपये है।

Kairos Hybrid Watch

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो Kairos Hybrid Watch में 44mm की OLED डिस्प्ले दी गई है। डिजाइन की बात करें तो Kairos Hybrid Watch में ऑटोमैटिक मूवमेंट, स्टेनलेस स्टील और क्रिस्टल शेफियर ग्लास दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ 4.0, USB, जायरोस्कोप और एक्सेलेरोमीटर सेंसर दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो Kairos Hybrid Watch की कीमत 2,549 डॉलर यानी कि लगभग 1,89,600 रुपये है।

Breitling Exospace B55

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो Breitling Exospace B55 में 46mm की LCD डिस्प्ले दी गई है। डिजाइन की बात करें तो इस स्मार्ट वॉच का केस टाइटेनियम से तैयार किया गया है और ग्लास ग्लेयर प्रूफ कोटिड क्रिस्टल सैफायर है। इस वॉच में ईमेल, इंस्टेंट मैसेजिंग नोटिफिकेशन और रिमाइंडर आदि की जानकारी मिलती है। कीमत की बात की जाए तो Breitling Exospace B55 की कीमत 8,900 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 6,62,046 रुपये है।

Samsung de Grisogono Gear S2

टेक्नोलॉजी कंपनी Samsung और स्विस लग्जरी ज्वेलरी मेकर de Grisogono ने मिलकर इसे तैयार किया है। यह एक एलिगेंस, स्टाइलिश और शानदार स्मार्टवॉच है। Samsung de Grisogono Gear S2 उन यूजर्स के लिए जिन्हें लग्जरी और टेक्नोलॉजी एक साथ चाहिए। यह स्मार्टवॉच रोज गोल्ड में आती है और इस पर 100 ब्लैक एंड व्हाइट डायमंड लगे होते हैं। यह एक लिमिटेड एडिशन स्मार्टवॉच है। कीमत की बात की जाए तो Brikk Lux Watch Omni की कीमत 15,000 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 11,16,003 रुपये है।

Brikk Lux Watch Omni

सबसे महंगी स्मार्ट वॉच की लिस्ट में सुपर लग्जरी कस्टम डिजाइन Apple वॉच आती है। इस वॉच को Brikk Lux Watch Omni कहते है और यह 18k येलो गोल्ड और 12 कैरट डायमंड से लैस है जो कि इसके फेस, बटन और स्ट्रैप पर दिए गए हैं। स्ट्रैप पर पूरी तरह से डायमंड लगे हुए हैं, जिससे इसकी कीमत में अंतर आता है। यूजर्स की जरूरत के हिसाब से स्ट्रैप पर कम या ज्यादा डायमंड होंगे। कीमत की बात की जाए तो Brikk Lux Watch Omni की कीमत 1,09,995 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 81,82,121 रुपये है।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like

%d bloggers like this: